logo

पूरे भारत में करता रहा ट्रेंड, टॉप 10 में रहा #MummyPapaVoteDo हैशटैग

vote028.jpg

रांची

मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी के रवि कुमार ने कहा कि बच्चों द्वारा भावनात्मक पत्र लिखकर आज पूरे राज्य के अभिभावकों को मतदान के लिए प्रेरित करने का कार्य किया गया है।  इसके लिए बच्चों की जितनी तारीफ की जाय वह कम है। स्कूली बच्चों ने आज अपने माता-पिता को अपने संवैधानिक दायित्व की याद दिलाते हुए साबित किया है कि भविष्य में वे अपने लोकतंत्र को और मजबूत करेंगे।यह अभियान एक प्रकार से बच्चों के द्वारा अपने अभिभावकों से अपने दायित्व निभाने की भावनात्मक अपील का अनुभव छोड़ गया।पूरे राज्य में इस तरह के अभियान विधानसभा निर्वाचन के दौरान मतदाताओं को जागरूक करने एवं मतदान के लिए प्रेरित करने के लिए लगातार चलाये जायेंगे। उन्होंने इस अभियान से जुड़े सभी छात्र-छात्राओं की हौसला-अफजाई की।

उन्होंने कहा कि विधानसभा चुनाव 2024 में राज्य के मतदाताओं को मतदान हेतु जागरूक करने एवं विद्यार्थियों के ज्ञानवर्धन के उद्देश्य से 'मम्मी पापा वोट दो 'अभियान चलाया गया। इस अभियान में सोमवार को पूरे राज्य के 18,570 स्कूलों के 17,06,182 बच्चों ने इस अभियान में भाग लिया। स्कूली बच्चों द्वारा अपने अभिभावकों को की गई  अपील निश्चित रूप से  लोगों को अपने मताधिकार के प्रयोग के लिए प्रेरित करेगी। 

विदित हो कि मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी एवं शिक्षा विभाग के समन्वय के साथ अभियान चलाया गया। इस अभियान के तहत स्कूली बच्चों ने पूर्वाह्न 11 से 12 के बीच अपने-अपने माता-पिता/ अभिभावकों को अनिवार्य मतदान के अनुरोध के साथ पत्र लिखकर भावुक अपील की।  

पूरे भारत वर्ष में शाम 5-7 बजे टॉप 10 में रहा #MummyPapaVoteDo हैशटैग अभियान

मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी कार्यालय एवं सूचना एवं जनसंपर्क विभाग द्वारा सभी जिलों के सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर  सोमवार को शाम 5:00 बजे से लेकर 7:00 के बीच  #MummyPapaVoteDo हैशटैग के साथ विद्यार्थियों द्वारा दिए गए पोस्टों को एक साथ शेयर किया गया, ताकि इसे ट्रेडिंग में लाया जा सके और अधिक से अधिक लोगों के बीच इसका प्रचार किया जा सके। इस हैशटैग अभियान के दौरान केवल  X (ट्विटर) पर  शाम 5:00 बजे से लेकर 7:00 के बीच 30 हजार से अधिक पोस्ट किए गए एवं पूरे भारत वर्ष में टॉप 10 में लगातार ट्रेडिंग करता रहा। इसके अलावा सोशल मीडिया के अन्य प्लेटफॉर्म फेसबुक, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर 50 हजार से भी अधिक पोस्ट किए गए। समाचार लिखे जाने तक पोस्ट किए जाने का सिलसिला जारी है।


 

Tags - Mummy Papa Vote hashtag  Jharkhand News News Jharkhand Jharkhand latest News News